प्रखंड में धूमधाम से मनाई गई, डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती

पिंटू प्रजापति @Times Of Jharkhand

Apr 14, 2024 - 20:41
 0  28
प्रखंड में धूमधाम से मनाई गई, डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती

खरौंधी ( गढ़वा) : सोमवार को प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई. जिसमें खरौंधी प्रखंड के अरंगी पंचायत में धूमधाम से डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई जिसमें पूर्व जिला परिषद सदस्य श्यामसुंदर राम ने उपस्थित लोगों को बताया कि डॉ भीमराव अंबेडकर का जन्म मध्य प्रदेश के महू में एक छोटे से गांव में 14 अप्रैल 1891 को हुआ था. यह एक महत्वपूर्ण और गर्व का क्षण है जब हम समाज में न्याय और समानता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोबारा संजोते हैं। अम्बेडकर जयंती हमें उन महान विचारक, समाजसेवी, और संविधानकार की याद दिलाती है, जिन्होंने अपने जीवन को समाज को न्याय और समानता की दिशा में बदलने के लिए समर्पित किया।

डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने अपने विचारों और कार्यों के माध्यम से भारतीय समाज में जातिवाद, असमानता, और अधिकारों के बारे में जागरूकता पैदा की। उनका समाजसेवा और आंदोलनीय कार्य भारतीय समाज को समग्र रूप से प्रभावित किया। उनके द्वारा लिखित भारतीय संविधान ने भारतीय नागरिकों को स्वतंत्रता, समानता, और न्याय का अधिकार प्रदान किया।

अम्बेडकर जयंती के इस अवसर पर, हमें उनके विचारों को याद करने का समय है. और उनके संदेश को आज के समय में अपनाने का संकल्प लेना चाहिए। हमें समाज में विविधता, समानता, और न्याय की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए, जैसे कि अम्बेडकर जी ने सपना देखा था। उनकी जयंती हमें उनके द्वारा शुरू किए गए समाजिक और आर्थिक परिवर्तनों को समझने का मौका प्रदान करती है, जो भारतीय समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उक्त मौके पर उपस्थित पूर्व जिला परिषद सदस्य श्यामसुंदर राम ,डॉ कमलेश प्रसाद , सुनील दुबे ,मोतीचंद राम, मनोरमा देवी, रेखा देवी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow