पत्रकारों के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, अब पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करना पड़ेगा भारी

मुख्य ब्यूरो ( TIMES OF JHARKHAND)

Mar 15, 2024 - 19:54
 0  42
पत्रकारों के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, अब पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करना पड़ेगा भारी

मुख्य ब्यूरो ( Times of Jharkhand): झारखंड में पत्रकारों की सहायता के लिए पत्रकार हेल्पलाइन (Journalist Helpline) की शुरुआत कर दी गई है। इस नंबर का उद्घाटन ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने अपने आवासीय कार्यालय में किया गया। यह पत्रकार हेल्पलाइन नंबर 7481969596 झारखंड के पत्रकारों की सहायता के लिए 24 घंटे काम करेगा। बता दें कि झारखंड के रांची स्थित ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के आवासीय कार्यालय में वर्किंग जनर्लिस्ट ऑफ इंडिया की झारखंड इकाई के द्वारा राज्य के पत्रकारों की सहायता के लिए पत्रकार हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की गई।

पत्रकार हेल्पलाइन का उद्घाटन ग्रामीण विकास मंत्री ने किया

इस पत्रकार हेल्पलाइन का उद्घाटन सह शुभारंभ मंत्री आलमगीर आलम ने फोन घुमाकर किया। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में काम कर रहे पत्रकारों को निष्पक्ष होकर काम करने के दरम्यान कभी-कभी कुछ तथाकथित व्यक्ति द्वारा वेवजह परेशान किया जाता है। ऐसे में पत्रकार हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ होने से उन्हें तुरंत सहायता मिलेगी ओर उनको सही मार्गदर्शन मिलेगा।

इस मौके पर वर्किंग जनर्लिस्ट ऑफ इंडिया झारखंड इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अनंत कुमार तिवारी ने कहा कि यह झारखंड के पत्रकारों का एकमात्र ट्रेड यूनियन है, जहां पत्रकारों के हर सुख-दुख को संगठन में सुना भी जाता है और उसके हर सुख-दुख मे बढ़-चढ़ कर हिस्सा भी लिया जाता है। साथ ही उनकी समस्या का समाधान भी किया जाता है। उन्होंने अन्य राष्ट्रवादी पत्रकारों को संगठन से जुड़ने की अपील की।

हेल्पलाइन नंबर वर्तमान दौर में आवश्यक कदम

कार्यक्रम में मौजूद भारतीय मजदूर संघ के संगठन मंत्री व्रजेश कुमार ने पत्रकार हेल्पलाइन नंबर को वर्तमान समय में आवश्यक कदम बताया। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में असामाजिक तत्व के द्वारा पत्रकारों को कई तरह के षड्यंत्रों के तहत झूठे मामले में फसाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में हेल्पलाइन नंबर से ऐसे पत्रकारों को मदद मिलेगा

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow